Updates
  1. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  2. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  3. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  4. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  5. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
slider
slider

पुलिस कप्तान ने ली जनरल परेड की सलामी। बेहतर वेशभूषा पर पुलिस कर्मियों को दिया ईनाम।

news-details

दरबार लगा कर्मचारियों की सुनी समस्या, किया निराकरण।

थाना-चौकी प्रभारियों की ली बैठक।

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु करें टीम रवाना।

स्वास्थ्य का ख्याल रखें पुलिस कर्मी। 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर: पुलिस लाईन में शुक्रवार को आयोजित जनरल परेड का पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने सलामी ली। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के टर्न आउट का निरीक्षण किया एवं बेहतर वेशभूषा धारण करने वाले पुलिस कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। लाईन के बैंड पार्टी को एक सप्ताह के भीतर सुसज्जीत करने, शासकीय वाहनों में पाए गए खामियों को तत्काल दुरूस्त कराने, आपराधिक मामले, चोरी एवं संदिग्धों तक पुलिस को पहुंचाने में सहायक पुलिस डाग के खानपान पर विशेष ध्यान देने एवं नियमित अभ्यास कराने के निर्देश डाग हेंडलर को दिए। आगामी नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

दरबार लगा कर्मचारियों की सुनी समस्या, किया निराकरण।

           पुलिस अधीक्षक ने रक्षित केन्द्र परिसर में दरबार लगाया और पुलिस कर्मचारियों की गुजारिशों को सुनकर उसका निराकरण किया। उन्होनें पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को कहा कि निष्पक्ष रहकर कार्य करें, ड्यूटी के प्रति सजग रहे और किसी भी कार्य को पूरे आत्मविश्वास के साथ करें ऐसा करने पर सफलता अवश्य मिलेगी। क्षेत्र के प्रत्येक गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए रखे। 

थाना-चैकी प्रभारियों की ली बैठक।

जनरल परेड व दरबार के बाद पुलिस अधीक्षक ने रक्षित केन्द्र में जिले के पुलिस अधिकारियों व थाना-चैकी प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होनें आगामी नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि कुछ दिनों में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो जाएगी इसका अक्षरशः पालन सुनिश्चित करने, जिले में कुल पंजीबद्व अपराधों में से 24 प्रतिशत अपराध लंबित है जिनका यथाशीघ्र निराकरण करने हेतु कहा। प्रतिबंधात्मक एवं लघु अधिनियम की कार्यवाहियों में बढ़ोत्तरी करने, पूर्व में जिन क्षेत्रों में चुनाव के दौरान आपराधिक मामले पंजीबद्व हुए उन थाना प्रभारियों को क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग करने, सूचना तंत्र मजबूत करने सहित असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। आचार संहिता प्रभावशील होने पर लाईसेंस धारकों के शस्त्रों को थाना में जमा कराने, थाना के रिकार्ड संधारण की स्थिति अद्यतन रखने, निगरानी, गुण्डा बदमाश एवं जिला बदर की कार्यवाही हेतु आपराधिक रिकार्ड छांटकर भेजने के निर्देश दिए। 

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु करें टीम रवाना।

पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों से आपराधिक मामले में आरोपी फरार की जानकारी ली और उन्हें फरार आरोपियों की धरपकड़ हेतु आज ही पुलिस टीम रवाना कर उनसे सतत सम्पर्क में रहने के निर्देश दिए। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम जिन स्थानों जा रही वहां के स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लेने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य का ख्याल रखें पुलिस कर्मी। 

जनरल परेड में पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मचारियों का जायजा लेने के दौरान प्रधान आरक्षक देवनारायण यादव के हाथों में सूजन देखा और इसका कारण पूछा जिस पर प्रधान आरक्षक ने बताया कि पिछले माह एक्सीडेंट होने की वजह से हाथ व अन्य जगहों पर चोटे आई थी। हाथों की सूजन को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने रक्षित निरीक्षक को विशेषज्ञ चिकित्सक से प्रधान आरक्षक का उपचार कराने का निर्देश दिया। दरबार के दौरान भी उन्होंने पुलिस कर्मी का कहा कि जब आप फिट रहेंगे तभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन अच्छे से कर सकेंगे इसके लिए फिट रहना आवश्यक है, इस हेतु पुलिस के जवानों को अपने फिटनेश पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा, रक्षित निरीक्षक, जिला पुलिस कार्यालय के अधिकारी, जिले के थाना-चैकी प्रभारी सहित रक्षित केन्द्र व विभिन्न थाना चैकी के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे

whatsapp group
Related news