Updates
  1. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  2. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  3. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  4. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
  5. बांस के डंडे से पत्नी के सर में मारकर हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
slider
slider

शर्मसारः करने वाली घटना: कड़कती ठंड में सुबह सुबह कुत्तों के भोकने के आवाज से फेंके गए लावारिस बालिका का पता लगा,

news-details

रिपोर्टर:भरत शर्मा रतलाम

आज का दिन न्यूज वेब पोर्टल रतलाम:  शहर में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। कोई अज्ञात व्यक्ति नवजात बालिका को सर्दी के मौसम में बुधवार सुबह डाट की पुल रेलवे कॉलोनी रोड नंबर 5 पर सड़क किनारे कचरे के ढेर के पास निर्वस्त्र अवस्था में छोड़कर भाग गया। एक व्यक्ति ने बालिका को रोता देख चाइल्डलाइन को सूचना दी।चाइल्ड लाइन टीम ने पुलिस के माध्यम से उसे एमसीएच स्थित नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई ले जाकर भर्ती करवाया। जहां उसका इलाज चल रहा है। बालिका की तबीयत ठीक नहीं बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब आठ बजे सड़क किनारे कचरे के ढेर के समीप बालिका रो रही थी और उसके आसपास कुत्ते भौंक रहे थे। तभी वहां से गुजर रहा है महेंद्र जाजम नामक व्यक्ति की बालिका पर नजर पड़ी, उसने तत्काल चाइल्डलाइन को सूचना दी। सूचना मिलने पर चाइल्ड लाइन के टीम मेंबर मौके और रेलवे पुलिस चौकी से प्रधान आरक्षक मांगू सिंह यादव मौके पर पहुंचे।

बालिका को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एंबुलेंस पर फोन किया गया लेकिन फोन वेटिंग पर होने पर संपर्क नहीं हो पाया। बालिका के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था और सर्दी का मौसम होने से वहां कांप रही थी तथा उसकी सांसे चल रही थी। उसकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे तत्काल बाइक से ले जाने का निर्णय लिया। चाइल्ड लाइन के टीम मेम्बर मनोहर पाटीदार और आशीष देवड़ा बाइक पर बालिका को लेकर अस्पताल पहुंचे और भर्ती करवाया।

डॉ नावेद कुरैशी ने बताया कि बालिका का वजन करीब 2 किलो है, सामान्यता बच्चे का वजन ढाई किलो से अधिक होना चाहिए। ठंड के मौसम में खुले में पड़े होने से बालिका के शरीर का तापमान भी कम हो गया जो 37 डिग्री होना चाहिए। जबकि बालिका का तापमान करीब 33 डिग्री के आसपास है उसकी सांसे चल रही है। उसे आईसीयू में रखा गया है जहां उसकी देखरेख की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 25 दिन पहले प्रताप नगर बायपास पर भी अज्ञात व्यक्ति एक नवजात बालिका को लावारिस छोड़ कर चला गया था उसे भी नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था। तबीयत खराब होने पर बाद में उसे इंदौर रेफर किया गया था जहां 4 दिन पहले उसकी मौत हो गई थी।

whatsapp group
Related news