Updates
  1. अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग को आर्डिनेशन काउंसिल ने गोदरीपारा में मनाया बाबा भीमराव अंबेडकर का जन्मदिवस
  2. कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में जिले में बाल विवाह की पूर्णतः रोकथाम हेतु किया गया टास्क फोर्स का गठन,रामनवमी एवं अक्षय तृतीया के अवसर पर बाल विवाह होने की है संभावना
  3. चुनाव प्रचार के दौरान ट्रेक्टर चलाते नजर आए स्वास्थ मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल
  4. रिश्ते को शर्मसार करने का मामला पुलिस ने पिता की हत्या करने वाले बेटे को किया गिरफ्तार।
  5. रविवार शाम जनसेवा अभेद आश्रम नारायणपुर में सप्तमी पूजा के अवसर पर भारी संख्या में जुटे श्रद्धालु , ढोल मंजीरा के साथ निकाली गई माता भगवती जी का डोला।
slider
slider

ग्रामीणों ने मनरेगा काम को लेकर सरपंच, सचिव पर लगाया आरोप,,,,, पुराने कुँआ डबरी को पूर्ण कराकर नए हितग्राहियों का भरे फार्म। मनरेगा काम मे नही चलेगी मनमानी।

news-details

नारायणपुर :- कुनकुरी ब्लाक के ग्राम पंचयात कुरकुंगा के ग्रामीणों ने मनरेगा में हुए काम को लेकर भारी आकोर्ष देखने को मिल रहा है, ग्रामीणों ने आज के दिन को बताते हुए कहा कि सरपंच सचिव की लाफ़रवाही की वजह से एक साल से हो रहे सभी मनरेगा के काम अधूरा पड़ा हुआ है,जो काम हो चुका है वह भी गुणवक्ता विहीन है किये गए कामो को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि यंहा पिछले वर्ष 12 कुंआ निर्माण की स्वीकृति हुई थी जिसमे आज 3 कुंआ पूर्ण हुआ है 2 कुंआ का आधा पटाई का कार्य हुआ बाकी 7 कुंआ सिर्फ खोद के छोड़ दिया गया,सभी कुंआ  लगभग 2 लाख 64 हजार के आस पास का है जिसमे कन्टेजिशन राशि के नाम से 64 हजार काटा जा रहा, कई हितग्राहियों के मटेरियल सामान को वापस ले जाया गया है,वन्ही डबरी निर्माण का पूरा निर्माण कार्य भी पंचयात के द्वारा नही किया गया।ग्रामीणों ने कहा कि पहले का कुँआ काम ही अधूरा है और नए कुँआ निर्माण में   हितग्राहीयों का फार्म भरा जा रहा है,पहले का काम पूर्ण हो उसके बाद ही नए निर्माण का कार्य कराया जाए। स्थानीय निवासी शौहर अली ने बताया कि मनरेगा के  इंजीनियर को पूछने पर उनके द्वारा कहा जाता है कि 2 लाख का काम होना है बाकी साठ पैंसठ हजार कँटीजेनशी राशि मे जमा होना है। स्थानीय पंच देवा ने बताया कि कुँआ के तीन को छोड़ बाकी सभी अधूरा है डबरी का सभी कार्य पूर्ण नही हुआ है,कंटीजेंसी राशि को लेकर भी हमे संदेह है,पूछे जाने पर सही जबाब नही दिया जा रहा है,आगामी पंचयात की बैठक में इस बात को सभी ग्रामीणों के द्वारा गम्भीरता से रखा जाएगा।

     जब इस संबंध में रोजगार सहायक ओर सचिव को आज के दिन ने सवाल करने पर कहा कि कुंआ ओर डबरी निर्माण का कार्य किया जा रहा है हितग्राहियों के पास पत्थर गिराया गया था कई महीनों से उनके द्वारा कार्य नही करने पर पत्थर को दूसरे हितग्राही को दिया गया ,कँटीजेनशी राशि मापक के अनुसार काटा जा रहा ।

whatsapp group
Related news