Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

राजनांदगाव/कवर्धा/रायपुर- छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन सौपेंगे ज्ञापन -छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग के समस्त विधायकों को ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगो से अवगत कराएँगे और याद दिलाएंगे

news-details

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर दुर्ग संभाग के सभी विधायकों को 30 नवम्बर 2019 तक ज्ञापन सौपेंगे और अपनी मांगो को सरकार  को याद दिलाएंगे।

मांग को लेकर संभाग के सभी विधायक को सौपेंगे ज्ञापन-छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन

 

छ ग टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं दुर्ग संभाग प्रभारी विनोद गुप्ता ने बताया है कि 30 नवम्बर तक दुर्ग संभाग के सभी विधायक को प्रांतीय पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष ,ब्लॉक अध्यक्ष सहित जिला ब्लॉक के पदाधिकारियो एवं शिक्षक साथियो के उपस्थिति में  मध्यप्रदेश के तरह एवं पूर्व में जारी क्रमोन्नति आदेश तथा पूर्व में सेवा अवधि को आधार मानते हुए क्रमोन्नति,दो वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षक पंचायत को सीधी भर्ती के पूर्व संविलयन, पूर्व में दिए गए समयमान वेतन को आधार मानते नए एल पी सी के आधार पर वेतन निर्धारण, करने सहित पुरानी पेंशन बहाली  को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।

 

इन कार्यक्रमों को परिणाममूलक बनाने के लिये कार्यक्रम एवं मांगे निम्नानुसार तय किया गया है 

प्रमुख मांग:-

सम्पूर्ण संविलियन:- जनघोषणा पत्र में उल्लेखित 2 वर्ष की परिवीक्षा अवधि पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों का सम्पूर्ण संविलियन आदेश जारी किया जावे।

 

क्रमोन्नति:– जन घोषणा पत्र में उल्लेखित है कि 1998 से नियुक्त जिन शिक्षाकर्मियों की पदोन्नति नहीं हो पाई है, उन्हें क्रमोन्नति दिया जायेगा।अतः प्रथम नियुक्ति के आधार पर 10 वर्ष में प्रथम व 20 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर द्वितीय क्रमोन्नति देने का आदेश जारी किया जावे।

 

पदोन्नति:– प्राचार्य, प्रधान पाठक के साथ सभी स्तर के पदों पर शिक्षक एलबी संवर्ग से समयबद्ध पदोन्नति का शीघ्र आदेश जारी किया जावे।

 

पुरानी पेंशन:– पुरानी पेंशन बहाली के लिए नियम प्रावधान बनाकर आवश्यक कार्यवाही प्रारंभ किया जावे।

 

वेतन विसंगति: – सहायक शिक्षक पंचायत/न. नि./एल.बी. व शिक्षकों की वेतन विसंगति स्पष्ट है, अतः वेतन विसंगति को दूर करने व्याख्याता, शिक्षक के अंतर के अनुपात में सहायक शिक्षकों का वेतनमान निर्धारित किया जावे।

अनुकम्पा नियुक्ति: – पं/न नि में लम्बित अनुकम्पा नियुक्ति हेतु टेट व डीएड की शर्तें शिथिल कर अनुकम्पा नियुक्ति देने के बाद विभागीय डीएड/टेट प्रक्रिया कराया जावे।

लंबित एरियर्स:-पुनरीक्षित वेतनमान, समयमान वेतनमान,निम्न से उच्च पद,डी ए,मेडिकल अवकाश आदि स्वयं के व्यय पर प्रशिक्षण हेतु अतिरिक्त वार्षिक वेतन वृद्धि पंचायत व नगरीय निकाय में संविलियन पूर्व के लंबित सीपीएस कटौती किया जावे।

उक्त जानकारी छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ जिला राजनांदगांव के मीडिया प्रभारी देवेंद्र साहू ने दी।

whatsapp group
Related news