Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हराया, शमी बने जीत के हीरो

news-details

रिपोर्ट :भरत शर्मा

आज का दिन न्यूज वेब पोर्टल: भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हरा दिया। बांग्लादेश मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में 213 पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए जीत के हीरो मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज रहे। दोनों पारियों में उमेश-शमी-इशांत ने 14 विकेट लिए।

बांग्लादेश पहली पारी में 150 रन ही बना पाया था। भारत ने अपनी पहली पारी 493 रन बनाकर घोषित कर दी थी। पहली पारी में भारत को 343 रनों की बढ़त मिली थी। इस जीत के साथ ही टेस्ट चैंपियनशिप में 300 प्वाइंट्स हासिल करने वाला भारत पहला देश बन गया है।

चायकाल के तुरंत बाद उमेश यादव ने 38 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हसन को बोल्ड कर दिया था। हसन जिस वक्त आउट हुए उस समय बांग्लादेश का स्कोर 194 रन था। 208 के स्कोर पर शमी ने इस्लाम का विकेट लिया।

तीसरे दिन शनिवार को चायकाल तक बांग्लादेश के छह विकेट गिरा दिए हैं। बांग्लादेश ने लंच के बाद चार विकेट पर 60 रन से आगे खेलना शुरू किया था। बांग्लादेश को पांचवां झटका 72 के स्कोर पर महमुदुल्लाह (15) के रूप में लगा। महमुदुल्लाह को मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। इसके बाद मुश्फिकुर ने लिटन दास (35) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की।

बड़ी होती जा रही इस साझेदारी को रविचंद्रन अश्विन ने दास को आउट करके तोड़ा। अश्चिन ने दास को अपनी ही गेंद पर लपका। दास ने 39 गेंदों पर छह चौके लगाए। मुश्फिकुर ने इसके हसन के साथ मिलकर चायकाल तक बांग्लादेश को और झटका नहीं लगने दिया।

दिन की शुरुआत में महज 10 रन के स्कोर पर ही ओपनर कायेस को उमेश यादव को बोल्ड कर दिया। दूसरे ओपनर इस्लाम भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। टीम का स्कोर 16 रन ही था कि इस्लाम इंशात शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके तुरंत बाद बांग्लादेश के कप्तान 7 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हुए। मिथुन ने दहाई का आंकड़ा पार किया, लेकिन वो भी 18 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हो गए। भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अब तक तीन विकेट मिले हैं जबकि ईशांत शर्मा, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन के हिस्से एक-एक विकेट आए हैं।

whatsapp group
Related news