Updates
  1. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  2. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  3. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  4. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
  5. बांस के डंडे से पत्नी के सर में मारकर हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
slider
slider

जकाँछ को फिर झटका,साल में जसपुर जिला अध्यक्ष सहित दो जिलाध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी,कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल?

news-details

 

जशपुर-अजित जोगी की जकाँछ पार्टी के लिए राज्य में मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है,राज्य में लगातार पार्टी का दामन छोड़ रहे कार्यकर्ताओं के कारण पार्टी सुप्रीमो सहित पार्टी के आलापदाधिकारी चिंतित हैं,इस बार जशपुर जिला के अध्यक्ष ने पार्टी का साथ छोड़ अपने पद से इस्तीफा दे दिया है,जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही ये कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

ज्ञात हो की जशपुर जिला में कुछ माह पूर्व ही जिलाध्यक्ष के रूप में कृष्णा गुप्ता की नियुक्ति हुवी थी,जिसके बाद पार्टी को मजबूती प्रदान करने श्री गुप्ता अपना पूरा ताकत झोंक दिए थे,लेकिन पार्टी के स्थिति को देखते हुवे अचानक उनके द्वारा सभी पदों से इस्तीफा दे दिया गया है।इस इस्तीफा के बाद राजनीति के गलियारों में चर्चाओं का बाज़ार एक बार फिर गर्म हो गया है,जो जोगी की पार्टी जकाँछ के लिए जशपुर जिला में अच्छा संकेत नहीं है।साल भर के अंदर लगातार दो जिलाध्यक्षों के द्वारा पार्टी का साथ छोड़ देने से पार्टी के कमजोर होने का अनुमान राजनीति के जानकार बता रहे हैं,आपको बता दें कि कृष्णा गुप्ता से पहले जकाँछ पार्टी का साथ पूर्व जिलाध्यक्ष शशि भगत ने भी चंद माह पूर्व छोड़ा था जिसके बाद कृष्णा गुप्ता को जिलाध्यक्ष के पद का दायित्व जकाँछ सुप्रीमो अजित जोगी के द्वारा दिया गया था।अब कृष्णा गुप्ता के भी पार्टी का साथ छोड़ देने से पार्टी के लिए मुसीबतें और बढ़ गयी है।

विदित हो की राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद लगातार राज्य के विभिन्न जिलों में जकाँछ पार्टी छोड़ने में कार्यकर्ताओं को होड़ लगी हुवी है और अधिकतर कार्यकर्ता जकाँछ का साथ छोड़ने के बाद कांग्रेस में प्रवेश कर रहे हैं ऐसे में जशपुर जिला में भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कृष्णा गुप्ता कांग्रेस में जल्द शामिल हो सकते हैं,हालांकि कृष्णा गुप्ता के तरफ से कांग्रेस में शामिल होने के इरादे का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है,सिर्फ जकाँछ पार्टी से जिलाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देकर पार्टी से बाहर होने का ही बात उनके द्वारा कहा जा रहा।

 

जकाँछ का दामन छोड़ने के बाद नए पार्टी में प्रवेश का इंतजार

कृष्णा गुप्ता ने बताया कि वे जकाँछ के सभी पदों से इस्तीफा देकर पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं,देश की बड़ी पार्टी के तरफ उनका विचार चल रहा है,वे अभी किस पार्टी का दामन थामेंगे इस पर विचार विमर्श चल रहा है,पार्टी के रीतिनीति व कार्यप्रणाली के आधार पर ही वे निये पार्टी में प्रवेश का योजना बनाएंगे।

whatsapp group
Related news