NEWS UPDATE
slidersliderslider

चिरमिरी में तीन मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालयों का महापौर रेड्डी ने किया उद्घाटन

slider
news-details

अफ़सर अली

 

अब नागरिकों को निगम के मुख्य कार्यालय के बजाय नजदीक वार्ड कार्यालय से मिल सकेंगीं शासकीय योजनाओं का लाभ

 

चिरमिरी । चिरमिरी में नगर पालिक निगम के द्वारा मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय का उद्घाटन चिरमिरी महापौर के. डोमरू रेड्डी के द्वारा कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह के विशेष उपस्थिति में अपने महापौर परिषद के सदस्यों एवं पार्षदों के साथ मिलकर किया ।

 

उपरोक्त संदर्भ में जानकारी देते हुए महापौर के. डोमरु रेड्डी ने बताया कि चिरमिरी में नगर निगम से सम्बंधित जनकल्याणकारी शासकीय योजनाओं का नागरिकों को सुलभ सुविधा उपलब्ध कराने के मंशा से राज्य सरकार के मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय का शुरुआत किया गया है। 

     ज्ञात हो कि 2 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में चाहे वह नगर पंचायत हो, नगर पालिका हो या नगर निगम, सभी नगरीय निकायों में इसकी शुरुआत की गई है। शहर के अंदर वार्डों में अब प्रारम्भ किये गए वार्ड कार्यालयों से वार्डों में होने वाले कार्य या किसी भी अन्य समस्याओ के लिए अब जनता को नगर निगम या नगर पंचायत मुख्य कार्यालयों में जाना नहीं पड़ेगा। वहीं अपने वार्ड की परेशानी को मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय में ही जाकर अपनी समस्या का निवारण पा पाएंगे। 

 

चिरमिरी में इस कार्य के लिए हल्दीबाड़ी में शहीद राजेश पटेल चौक के पास, बड़ा बाजार लोकसेवा केन्द्र के भवन एवं तीसरा कार्यालय गोदरीपारा में दूरदर्शन टी.व्ही. टावर के पास वार्ड कार्यालयों की स्थापना की गई है। इस अवसर पर महापौर के. डोमरू रेड्डी ने चर्चा करते हुए बताया कि अब से शहर के आम जनता को ज्यादातर कामों के लिए अपने निवास स्थान से दूर नगर निगम के मुख्य दफ्तर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा बल्कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के इस जनोपयोगी फ़ैसले से वह अपनी समस्या का निवारण अपने ही निकट स्थापित इस नये सिस्टम के वार्ड कार्यालय में जाकर कर पाएंगे। महापौर ने बताया कि चिरमिरी के इन तीनों वार्ड कार्यालयों के लिए अलग-अलग प्रभारी अधिकारियों की ज़िम्मेवारी तय की गई है, जो सप्ताह के तीन दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक वार्ड कार्यालय में अपनी सेवाये देंगे। इस दौरान महापौर परिषद के सदस्य विजय चक्रवर्ती, नीलांचल रावल, रजत दत्ता, रज्जाक खान, श्रीमती फिरोजा बेगम, पार्षद मोतीलाल दास, अनूप मलिक, एसडीएम पी.व्ही. खेस, आयुक्त सुश्री सुमन राज, अभियन्ता राजेन्द्र सोनकर, एम.एल. साहू, विजय वधावन, श्रीमती सम्पा सिन्हा, श्याम देशपाण्डे, उमा शंकर साहू सहित नगर निगम के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।