युवा वर्ग को यदि सही मंच मिले तो वे अपनी प्रतिभा में ला सकते है निखार- डॉ. विनय

news-details

अफ़सर अली

 

विधायक डॉ. विनय, प्रेरणा व संगिनी महिला क्लब द्वारा आयोजित डांडिया एवं गरबा प्रतियोगिता सम्पन्न, 

 

पुरस्कारों का भी किया गया वितरण

 

चिरमिरी। क्षेत्र के युवा वर्ग को यदि सही मंच मिले तो वे अपने प्रतिभाओं को अच्छे से प्रदर्शित कर सकते हैं । उक्त बातें बीते शनिवार की रात गोदरीपारा के संगत भवन में प्रेरणा एवं संगिनी महिला क्लब के तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय गरबा एवं डांडिया प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विधायक डॉ. विनय जयसवाल ने कही । उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शारदीय नवरात्र का पर्व परंपरागत रूप से मनाने की परंपरा रही है । बीते 2 वर्षों से महिला क्लब की सदस्यों के सराहनीय प्रयास से गरबा एवं डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्षेत्र की महिलाएं एवं युवतियां उत्साह के साथ हिस्सा लेती है जो इस बात का प्रमाण है कि क्षेत्र के युवा एवं युवतियों में प्रतिभा की कमी नहीं है । यदि उन्हें सही मार्गदर्शन मंच मिले तो वे क्षेत्र का नाम रोशन करने में कभी पीछे नहीं रहेंगी |

उन्होंने युवाओं से नशा पान से दूर रहने का आव्हान किया । प्रेरणा एवं संगनी महिला क्लब द्वारा आयोजित इस तीन दिवसीय गरबा एवं डांडिया प्रतियोगिता में प्रतियोगियों ने तो हिस्सा लिया ही साथ ही बड़ी संख्या में महिलाएं और एवं युवतियों ने सामूहिक रूप से डांडिया में भाग लेकर कार्यक्रम को और भी रोचक बनाया । विधायक डॉ. विनय जयसवाल भी अपनी पत्नी के साथ डांडिया में जमकर थिरके ।

आयोजन महिला समिति की सराहना करते हुए श्रीमती कंचन जायसवाल ने  कहा कि मां दुर्गा की उपासना हेतु नृत्य किया जाता है । डांडिया में तालियों के ताल के साथ पैरों का समायोजन एवं मृदंग की थाप पर भक्तजन झूम उठते हैं | गरबा व डांडिया महाभारत काल क्रीडा व दंडरास के नाम से प्रसिद्ध रहा है । रास गरबा गुजरात व सौराष्ट्र के साथ चिरमिरी में भी अपनी छटा बिखेर रही है ।

  इस अवसर पर देर रात तक गरबा की धूम रही । महिला क्लब द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 13 गरबा एवं डांडिया के प्रतिभागी समूह ने हिस्सा लिया जिसमें उत्कल डांडिया ग्रुप प्रथम स्थान पर रही । वही दितीय गरबा ग्रुप एवं तृतीय स्थान पर जय अंबे ग्रुप रही ।

 अतिथि विधायक डॉ विनय जयसवाल एवं उनकी पत्नी श्रीमती कंचन जयसवाल ने महिला क्लब सदस्यों के साथ नगद धनराशि एवं मैंमेंटो प्रदान किया । साथ ही सांत्वना पुरस्कार के रूप में अप्रीता एंड ग्रुप, यूनिक ग्रुप, दुर्गा ग्रुप, पंकज ग्रुप एवं कान्हा ग्रुप को भी आकर्षक पुरस्कार प्रदान किया गया ।खड़गवां विकास खंड में संचालित कंप्यूटर संस्था की संचालिका रविंदर कौर द्वारा भी प्रथम द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों को संस्था की ओर से पुरस्कृत किया गया | निर्णायक की भूमिका राकेश, मनोज बघेल, कविता रावल एवं नवनीत कौर ने अदा की । इस दौरान काफी संख्या में क्षेत्र के गरबा एवं डांडिया प्रेमी सहित महिला मंडल की महिलाएं उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन, विधायक निज सहायक एस. के.जांगड़े, राकेश श्रीवास्तव, प्रमोद सिंह, शोएब अख्तर, दीपांकर राय, अरुण विश्वकर्मा,  चंद्रभान बर्मन व अरमान हथगेन मौजूद रहे ।

Related News